loading...

  कोई भी धर्म हिंदू, मुस्लिम और ईसाई आतंकवाद का प्रचार नहीं करते, आतंकियों की कोई धर्म नहीं होता: एम वेंकैया नायडू

  • 10 March,2019
  • 61 Views
  कोई भी धर्म हिंदू, मुस्लिम और ईसाई आतंकवाद का प्रचार नहीं करते, आतंकियों की कोई धर्म नहीं होता: एम वेंकैया नायडू

कोस्टा रिका: मध्य अमेरिकी देश कोस्टा रिका की राजधानी सैन जोस में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu)  ने कोस्टा रिका की प्रेसिडेंट ऑफ कांग्रेस कैरोलिना हिडाल्गो हरेरा ( Carolina Hidalgo Herrera) से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। इस दौरान आतंकवाद को लेकर भी चर्चा हुई। उपराष्ट्रपति ने यहां पर भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की और उनको संबोधित भी किया।

 

 

 

 

 

कोस्टा रिका में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत के  दौरान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश आतंकियों की मदद कर रहा है। जब हम सभी मोर्चों पर अभूतपूर्व प्रगति कर रहे हैं, एक चुनौती है जो विकास से हमारा ध्यान हटाने के लिए जारी है

 

 

एम वेंकैया नायडू ने कहा कि, हर समय डिक और हैरी ने आकर हम पर हमला किया, हम पर शासन किया, हमें बर्बाद किया, हमें धोखा दिया … लेकिन हमने कभी किसी पर हमला नहीं किया क्योंकि हम इस दर्शन में विश्वास करते हैं कि पूरी दुनिया एक परिवार है …. लेकिन हमारे पास एक पड़ोसी है जो है आतंकवादियों को सहायता, प्रशिक्षण, धन देना हैं.

 

नायडू ने कहा कि, आतंकवाद अकेले भारत के लिए कोई मुद्दा नहीं है। यह एक अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है। यहां तक ​​कि अमेरिका जो कभी हमारे दर्द को समझने के लिए इस्तेमाल नहीं करते थे अब समझ रहे हैं। आतंकवाद मानवता का दुश्मन है, आतंक का कोई धर्म नहीं है। कोई धर्म नहीं कि हिंदू, मुस्लिम, ईसाई आतंक का प्रचार करते हैं |आतंकियों के खिलाफ पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एकजुट होना पड़ेगा ताकि इसे जड़ से मिटाया जा सके।

 

 

उन्होंने कहा कि, हमारा पड़ोसी आतंकवादियों की मदद कर रहा है, खुला राज। हाल ही में पुलवामा हमले के बाद जहां 40 सुरक्षाकर्मियों ने अपनी जान गंवाई, हमारे 4 भारतीय वायुसेना के विमान पाकिस्तान गए, उस प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया, उसे नष्ट कर दिया और 21 मिनट के भीतर बिना किसी समस्या के वापस आ गए।

 

 

 

 

 

 

 

Author : kapil patel
Loading...

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

Loading...

आपके लिए

TRENDING