पाक विदेश मंत्री की मीरवाइज उमर फारूक से फोन पर बातचीत के संबंध में विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया

  • 30 January,2019
  • 142 Views
पाक विदेश मंत्री की मीरवाइज उमर फारूक से फोन पर बातचीत के संबंध में विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को तलब किया

नई दिल्ली:  मीरवाइज-पाक विदेश मंत्री की बात का मामले में भारत ने कड़े शब्‍दों में की आलोचना, कहा – पाकिस्‍तान निजी मामलों में दखल बंद करे|पाक उच्‍चायुक्‍त को विदेश सचिव ने बुलाया|

 

भारत के पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद को विदेश सचिव विजय गोखले ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा मीरवाइज उमर फारूक के साथ ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से शुरू की गई टेलीफोन पर बातचीत के दौरान तलब किया था।

 

 

विदेश सचिव ने इस बात की पुष्टि की कि पाकिस्तान ने पुष्टि की है, कि वह आतंकवाद और भारत विरोधी गतिविधियों से जुड़े लोगों का पालन करता है और उन्हें प्रोत्साहित करता है। इसने भारत के साथ सामान्य संबंधों की अपनी इच्छा को स्वीकार करते हुए पाकिस्तान की दोहरेपन को उजागर किया, जबकि भारत विरोधी गतिविधियों को खुलेआम उकसाया।

 

 

पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद को विदेश सचिव विजय गोखले ने स्पष्ट रूप से सूचित किया कि भारत सरकार को उम्मीद है कि पाकिस्तान इस तरह की कार्रवाई से दूर रहेगा। उन्हें आगाह किया गया था कि पाकिस्तान द्वारा इस तरह के व्यवहार को जारी रखने के निहितार्थ होंगे।

 

 

भारत सरकार की स्थिति जो कि जम्मू और कश्मीर का संपूर्ण राज्य है, भारत का अभिन्न अंग है, और यह कि जम्मू और कश्मीर राज्य से संबंधित किसी भी मामले में पाकिस्तान का कोई स्थान नहीं है।पाकिस्तान के उच्चायुक्त को फिर से स्पष्ट कर दिया गया है।

 

 

 

Author : kapil patel

Share With

Tag With

You may like

Leave A Reply

Follow us on

आपके लिए

TRENDING