नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को NAB ने हिरासत में लिया

  • Line : kapil patel
  • 08 August,2019
  • 97 Views
नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को NAB ने हिरासत में लिया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग की अध्यक्ष मरियम नवाज को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने गिरफ्तार कर लिया है। पाकिस्तानी मीडिया ने जानकारी दी, कि’पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है|

 

 

मरियम को चौधरी शुगर मिल केस में जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया है। मरियम को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह कोट लखपत जेल में अपने पिता नवाज शरीफ से मिलने गई थीं। एनएबी ने शाम तीन बजे मरियम को पेश होने के लिए कहा था।

 

 

जानकारी के मुताबिक मरियम को एक प्रश्नावली दी गई थी और ये प्रश्न चौधरी शुगर मिल से जुड़े थे। इन सभी सवालों का जवाब मरियम को गुरुवार तीन बजे तक देना था।  पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मरियम को एनएबी मुख्यालय ले जाया गया है। उन्हें पेश नहीं होने के कारण एनएबी ने पहले ही वॉरंट जारी कर दिया था।

 

 

इससे पहले वह 31 जुलाई को एनएबी में पेश हुई थीं, उस समय उन्होंने अपना बयान दर्ज करवाया था। बता दें चौधरी शुगर मिल में संदिग्ध व्यापारिक लेनदेन को लेकर उन्होंने ये बयान दिया था। इस मिल में मरियम के सबसे ज्यादा शेयर हैं।

 

 

पाकिस्तान पीपल्स पार्टी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने नेशनल असेंबली की कार्यवाही में मरियम की गिरफ्तारी का मामला उठाया है। जियो टीवी की खबर के अनुसार, बिलावल ने कहा, ”इस नए पाकिस्तान में आपने मरियम को बिना कोई गुनाह के गिरफ्तार कर लिया है।’वहीं प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहयोगी शहजाद अकबर ने बुधवार को कहा था कि शरीफ परिवार ने चौधरी शुगर मिल का इस्तेमाल मनी लॉन्डरिंग में किया था।

 

 

 

 

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING