Zomato: गैर-हिंदू से डिलीवरी ना लेने पर पुलिस ने दी शख्स को चेतावनी, कहा- अगर अब…

  • Line : TVL Team
  • 02 August,2019
  • 131 Views
Zomato: गैर-हिंदू से डिलीवरी ना लेने पर पुलिस ने दी शख्स को चेतावनी, कहा- अगर अब…

नई दिल्ली: सोशल मीडिया से लेकर TV डिबेट तक एक ही चीज को लेकर मुद्दा गर्म है। बीते बुधवार को शुरू हुआ Zomato विवाद अब तक चर्चा में है। दरअसल, यह सारा बवाल एक ऑर्डर को कैंसिल करने से शुरू हुआ, जहां जबलपुर के अमित शुक्ला नामक एक शख्स ने अपना ऑर्डर सिर्फ इसलिए कैंसिल कर दिया क्योंकि उसे कोई गैर हिंदू डिलीवर करने वाला था।

 

 

इसे लेकर काफी विवाद पूरे देश में चल रहा है। कोई अमित शुक्ला का साथ देता नजर आ रहा है तो कोई Zomato का। बता दें कि शुक्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘Zomato पर खाने का ऑर्डर कैंसिल कर दिया। क्योंकि उन्होंने एक गैर हिंदू को ऑर्डर देने के लिए भेजा था। कंपनी ने कहा कि वह डिलिवरी करने वाले शख्स को बदल नहीं सकते। साथ ही ऑर्डर कैंसिल करने पर मुझे रिफंड भी वापस नहीं दिया जा सकता’। वहीं, Zomato ने भी इस पर एक ट्वीट करते किया, जिसने सबका दिल जीत लिया था।

 

 

Zomato ने जवाब देते हुए कहा कि ‘खाने का कोई धर्म नहीं होता है। बल्कि, ये खुद धर्म होता है।’ हालांकि, मामला ज्यादा बढ़ता देख जबलपुर के अमित शुक्ला ने भी ऑर्डर को कैंसिल करने के पीछे अपनी सफाई पेश की। उन्होंने बताया कि सावन का महीना चल रहा है, इसलिए मैंने डिलीवरी ब्वॉय को बदलने का अनुरोध किया। मैं किसी हिंदू से डिलीवरी चाहता हूं। उन्होंने आगे कहा, ‘मैं भुगतान कर रहा था तो मेरा अधिकार था कि इसे कैंसिल कर सकूं’।

 

 

हालांकि, ट्वीट के दौर में यह यह मामला सामने आ गया और तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आने लगी। यहां तक की राजनीतिक चेहरे भी इस मामले पर बोलने लगे।

 

पुलिस की चेतावनी:-

अब मध्य प्रदेश की जबलपुर पुलिस ने भी इस विवाद पर चुप्पी तोड़ी और 1 अगस्त को Zomato ग्राहक और स्थानीय निवासी अमित शुक्ला को चेतावनी देते हुए कहा कि वह धार्मिक घृणा न फैलाए। पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित सिंह ने कहा, ‘हमने शुक्ला के खिलाफ कार्रवाई की और उन्हें एक नोटिस जारी किया गया है। अधिकारी ने कहा कि शुक्ला को एक लिखित वचन देने के लिए कहा गया है। उसमें लिखित में देंगे कि वह नफरत नहीं फैलाएंगे जो सामाजिक और धार्मिक सद्भाव को बिगाड़ सकता है।

 

 

बताया गया कि पुलिस की निगरानी में रहेंगे शुक्ला और संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन किसी भी तरह से स्वीकार नहीं किया जाएगा। बता दें कि शुक्ला को सीआरपीसी की धारा 107 के तहत नोटिस जारी किया गया है।

 

कुछ लोगों के ट्वीट

 

 

Tag With

आपके लिए

You may like

Follow us on

आपके लिए

TRENDING